सहारनपुर। सहारनपुर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा हैं। सोमवार को एक महिला समेत 24 ओर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। जिले में अब तक 44 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। कोरोना पॉजिटिव सहारनपुर के किन-किन क्षेत्रों में रुके उन क्षेत्रों को सैनेटाइज कराकर सील कराया गया।छह कोरोना पॉजिटिव सरस्वती विहार में, पांच ही गंगोह के एचआर इंटर कॉलेज में और दो आईआईटी रुड़की कैंपस में क्वारेंटाइन थे। यहां से सभी को कोविड-19 फतेहपुर में भर्ती करा दिया। जिले में 243 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। सोमवार को लखनऊ और आगरा से स्वास्थ्य विभाग को 58 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें एक महिला समेत 13 लोगों को कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मिले। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस का सहयोग चांदपुर, कमेला कालोनी, गंगोह और लोहानी सराय में सैनेटाइज कराया। इसके साथ ही इन क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया गया। कोरोना पॉजिटिव में सहारनपुर के तीतरों गांव चंदपुरा के तीन, लोहानी सराय के दो, कमेला कालोनी के तीन, चार बंगाल और एक खैरबाद सुल्तानपुर का रहने वाला है। फिलहाल सरस्वती विहार, गंगोह एचआर इंटर कॉलेज और आईआईटी रुड़की कैंपस में क्वारेंटाइन थे। स्वास्थ्य विभाग ने सभी कोरोना पॉजिटिव को कोविड-19 के अस्पताल में भर्ती करा दिया है। इस तरह से जिले में अब तक 44 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

एक व्यक्ति की दूसरी जांच में भी कोरोना पॉजिटिवएक व्यक्ति की दोबारा जांच में भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। पहले इस व्यक्ति का सैंपल जांच के लिए मेरठ भेजा गया था। वहां से सैंपल लखनऊ भी चला गया था। मेरठ से आई रिपोर्ट में यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। अब फिर से लखनऊ से आई रिपोर्ट में भी कोरोना पॉजिटिव मिला।

एक कोरोना पॉजिटिव ने पूरे परिवार को कर दिया संक्रमितएक कोरोना पॉजिटिव ने परिवार के लोगों को संक्रमित कर दिया। तीतरों के चांद निवासी कोरोना पॉजिटिव लॉकडाउन से पहले कुछ छात्रों को लेकर दिल्ली गया था। वहां से लौटते समय रास्ते में लोगों को बैठाया। इसके बाद वह अपने गांव लौटा। लेकिन घर के किसी भी सदस्य को कोरोना होने का पता नहीं था। बाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची तो उसने निजामुद्दीन से लौटने की बात कहीं। इसके बाद उसे गंगोह में क्वारेंटाइन कर दिया गया। रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित मिला। इसके बाद परिवार के लोगों को भी क्वारेंटाइन करते हुए सैंपल जांच को भेज दिए। अब परिवार के लोगों की जांच रिपोर्ट आई तो उन्हें भी कोरोना संक्रमण मिला।

लखनऊ और आगरा कोरोना संदिग्धों के सैंपल भेजे गए थे। इनमें से एक महिला समेत 13 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये कहां-कहां रुके थे, उन क्षेत्रों को सैनेटाइज कराकर सील कर दिया गया। सोमवार को कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में रहने वाले 86 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया। जबकि सोमार को 39 कोरोना संदिग्धों के सैंपल भेजे गए हैं। डॉ. बीएस सोढ़ी, सीएमओ