लखनऊ। शीतकालीन अवसर में आज तीन संगठनों- अक्षय फाउंडेशन, बंदना पीस फाउंडेशन एवं सुमित रानी एनजीओ ने मिलकर रिक्शा कॉलोनी, सेक्टर -एम, आशियाना लखनऊ में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जिसमें नैपकिन एवं मास्क का निःशुल्क वितरण गरीब एवं वंचित बेटियों- महिलाओं को किया गया।

इस अवसर पर चीफ गेस्ट डॉ कोमल द्विवेदी- गाइनेकोलॉजिस्ट ने महिलाओं के स्वास्थ्य समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए माहवारी के समय उन्हें घरेलू काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य पर एवं खानपान पर विशेष ध्यान देने की अपील की। साथ ही राजीव कुमार सक्सेना, डिविजनल मैनेजर केनरा बैंक ने महिलाओं को उनके द्वारा अर्जित धनराशि को सदुपयोग एवं स्वयं सहायता समूह की विविध बहुमूल्य जानकारियां दी।


इसके बाद अक्षय फाउंडेशन की अध्यक्षा कुमारी शैलजा चौधरी(पैड गर्ल लखनऊ) ने महिलाओं एवं बेटियों को निशुल्क नैपकिन पैड का वितरण कर उनके उपयोग तथा बीमारियों से बचाव की जानकारी दी, साथ ही पूर्व मैनेजर केनरा बैंक एवं वंदना पीस फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री अमरजीत सहाय ने भी महिलाओं को आर्थिक स्थिति को मजबूत करने की विभिन्न योजनाओं की जानकारियां दी। करीब 60 महिलाएं एवं लड़कियां भी इस कार्यक्रम से लाभान्वित हुई।
इस कार्यक्रम की आयोजिका एवं वालंटियर्स के रूप में श्रीमती अर्चना शर्मा, शशि शुक्ला एवं ममता सिंह ने पूरी व्यवस्था संभाला।